Breakingएक्सक्लूसिवबिहार

विशेष सर्वे अमीन के द्वारा रैयत से मोटी रकम की बात तब होगा सुधार

विशेष सर्वे अमीन के द्वारा रैयत से मोटी रकम की बात तब होगा सुधार

Spread the love
unnamed

*विशेष सर्वे अमीन के द्वारा रैयत से मोटी रकम की बात तब होगा सुधार*

*सुभाष कुमार राम प्रखंड संवाददाता पतरघट सहरसा बिहार*

 

सहरसा। प्रखंड पतरघट क्षेत्र के 11 पंचायत के 15 राजस्व गांव के होने वाले भूमि सर्वेक्षण जो किया जा रहा है। जिसमे मौजा पहाड़पुर थाना नंबर 146 में भूमि विशेष सर्वेक्षण जो हुआ है बिल्कुल गलती हुआ है। पहाड़पुर मौजा के ग्रामीणों ने कहा की विशेष सर्वे पतरघट द्वारा रैयत को बाटा गया LPM जिस में लगभग सत प्रतिशत भूमि का रकवा एक रैयत का भूमि दूसरे रैयत के नाम से दर्ज एवम रैयत का निजी भूमि को अनावाद बिहार सरकार कर दिया गया है। जिसे हम सभी मौजा वाशी को आपसी कलह पैदा हो रह है। इसके सुधार के लिए जब रैयत सर्वे कर्मी के पास पहुंचता है ,तो सर्वे कर्मी सुशांत कुमार, एवम कानूनगो के द्वारा भूमि सुधार के नाम पर मोटी रकम की मांग की जा रही है। शिविर पहुंचने पर आवासन के साथ बार बार शिविर आने के नाम पर परेशान कर रहा है। किसनपुर पंचायत पहाड़पुर में भू-स्वामियों की बैठक आयोजित की गई।
कहा कि लंबे समय के बाद जमीन सर्वें हुआ।
फिर भी रैयत को परेशानी का ही सामना करना पड़ रहा है। मौके पर मौजूद शंकर कुमार, राजीव रंजन, सुरेश कुमार, बालेश्वर यादव, प्रमोद यादव, सतनारायण यादव, अर्जुन यादव, भूमनेश्वरी मेहता, विनोद चौधरी, मंटू मुखिया,रामनरेश ठाकुर, सुनील मंडल, गोसाई ठाकुर, दीपक कुमार, जवाहर यादव, अनिल सिंह, कार्तिक यादव, गणेश यादव, एवं समस्त पहाड़पुर मौजा के रैयत मौजूद रहे।

No Slide Found In Slider.
anupam

Related Articles

Back to top button
आवाज इंडिया लाइव से जुड़ने के लिए संपर्क करें आप हमें फेसबुक टि्वटर व्हाट्सएप पर भी मैसेज कर सकते हैं हमारा व्हाट्सएप नंबर है +91 82997 52099
All Rights Reserved @ 2022. Aawaj india live.com