March 1, 2021

गढवा : *मझिगवां महुआधाम में चार माह से खराब पड़ा है सरकारी चापाकल पानी पीने के लिए भी ग्रामीण जानता है मोहताज।*

Spread the love
advertise-here

 

झारखंड गढवा से दयानंद यादव की रिपोर्ट।

गढ़वा जिला के कांडी प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मझिगवां के टोला में महुआधाम में लगभग चार माह से सरकारी चापाकल खराब पड़ा है एवं चापाकल खराब होने की सूचना हम सभी ग्रामीण मझिगवां पंचायत के मुखिया रंभा देवी को दिए थे लेकिन इस सूचना पर किसी अधिकारी का ध्यान ही नहीं गया।
दो – तीन बार हम लोग अपना ही निजी खर्च से इसका बारामती कर आए थे लेकिन ज्यादा पुरान होने की वजह से अंदर की पाइप जंग लगकर खराब हो चुका है चापाकल खराब होने की वजह से हम सभी ग्रामीण पानी पीने के लिए भी तरस रहे हैं एवं गाय भैंस बकरी को पानी पिलाने के लिए हम सभी ग्रामीण 1 किलोमीटर दूरी से पानी लाते हैं हम सभी को मिलाकर लगभग 25 से 30 घरों की टोला है एवं हम सभी की जनसंख्या लगभग 200 से ऊपर है और उस जगह पर मात्र एक ही सरकारी चापाकल है। हम सभी गरीब परिवार हैं हम लोगों का आर्थिक स्थिति इतना सही है नहीं है कि हम लोग अपना निजी खर्च से चापाकल को गड़वा सके।
सभी ग्रामीणों ने मुखिया एवं विधायक जी से गुहार लगाते हुए कहां है कि चापाकल का पाइप नया लगा दिया जाए और हम लोगों को पीने के पानी की सुविधा दी जाए।
चापाकल बनाने के लिए गुहार लगाते ग्रामीण महेंद्र चौधरी, रामअवतार चौधरी, राधे कुमार, मंजू देवी, प्रेम शिला देवी, कविता देवी, ललिता देवी सीताराम चौधरी एवं अनेकों ग्रामीण थे।

advertise-here
advertise-here